कल के मैच इंडिया बनाम इंग्लैंड की हाइलाइट्स जानिए इस पोस्ट में

हेलो दोस्तों कैसे हैं आप लोग दोस्तों आज हम बात करने जा रहे हैं इंडिया वर्सेस इंग्लैंड के बीच हुए मुकाबले के बारे में। तो दोस्तों बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि इंग्लैंड ने यह मैच 31 रनों से जीत लिया है तो चलिए दोस्तों मैच की बात शुरुआत से करते हैं। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और इंग्लैंड को एक मजबूत शुरुआत मिली जेसन रॉय और जॉनी ने एक शानदार साझेदारी बनाई जो साझेदारी बहुत लंबी चली लेकिन कुलदीप यादव की बोल पर रविंद्र जडेजा ने एक बेहतरीन कैच पकड़ा और जेसन रॉय को बाहर का रास्ता दिखाया उसके बाद भी रन बनते गए और विकेट गिरते गए। दोस्तों जॉनी ने अपना शतक पूरा किया भारत के खिलाफ और111 रन बनाकर आउट हुए और दोस्तों इनिंग्स को फिनिश करने के बेन स्टोक्स ने बहुत ही शानदार पारी खेली जिससे इंग्लैंड 334 रनों का पहाड़ खड़ा करने में सक्षम रही और दोस्तों हमने पहले कहा था कि जो टीम पहले बैटिंग करेगी उसके जीतने के चांस ज्यादा है और दोस्त वही हुआ इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करी और इंग्लैंड नहीं मैजिक भी लिया।

दोस्तों इंडियन टीम की तो शुरुआत ही कुछ अच्छी नहीं हुई केएल राहुल सिर्फ 9 बोल कर कर ही आउट हो गए। वह भी शून्य पर लेकिन दोस्त उसके बाद विराट और एक बहुत ही लंबी साझेदारी बनाईऔर दोस्तों विराट ने भी अपना एक शतक लगाया और रोहित शर्मा ने भी अर्धशतक बनाया लेकिन दोस्ती विराट के साथ वही प्रॉब्लम 50 तो बना रहे हैं लेकिन 50 को शो में कन्वर्ट नहीं कर पा रहे हैं वैसे 1 के स्कोर पर आउट हो गए। उसके बाद दोस्तों ऋषभ पंत है। जिनको वर्ल्ड कप में पहला मैच खेल रहे हैं और दोस्तों रोहित शर्मा ने इस वर्ल्ड कप में अपना तीसरा शतक लगाया। दोस्तों रोहित शर्मा ने 102 रन बनाए लेकिन रोहित शर्मा 102 रन बनाने के बाद जल्दी रन बनाने के चक्कर में वह भी आउट हो गए और दोस्तों उसके बाद तो भारतीय उम्मीदों को बहुत बड़ा झटका लगा। दोस्त उसके बाद क्रीज़ पर हार्दिक पांड्या है हार्दिक कुंग फू पांडा।

दोस्तों हम को भरोसा था की हार्दिक बधाई लंबे लंबे शॉट खेलेंगे और भारतीय टीम को इस मुश्किल से बाहर निकाल देंगे भी तेजी से बढ़ रहा था आसपास पहुंच चुका था फिर भी आउट हो गए एक शानदार कैच पकड़ा उसकेबाद आई महेंद्र सिंह धोनी सब सो चुकी अब हमको पुराने वाला महेंद्र सिंह धोनी देखने को मिलेगा लेकिन हार्दिक पांड्या और धोनी क्रीज पर टिके तो बहुत देर तक रहे लेकिन उनके रन बनाने की स्पीड काफी स्लो थी जिसे रन रेट बढ़ता गया और हार्दिक पांड्या ने कुछ नहीं कर पाए वह बड़ा चोट मारने के चक्कर में आउट हो गए। उसके बाद किधर जा दावा है कि टीम इंडिया के दोनों बल्लेबाजों के आगे बढ़ाने की कोशिश भी नहीं की दोस्तों सिर्फ सिंगल डबल डबल लेकर संतुष्ट थे और दोस्तों इसी की वजह से टीम इंडिया को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा।


लेकिन दोस्तों टीम इंडिया के वर्ल्ड कप में पहली बार है तो चिंता की कोई बात नहीं हैदोस्तों इसी के साथ अब वर्ल्ड कप में कोई ऐसी टीम नहीं है जो अपना लीग स्टेज में एक भी मैच नहीं आ रही हो दोस्तों आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है भारत ने पहले ही मैच आ रही है और भारत का मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ हैं। जो कि भारत अच्छा प्रदर्शन करके आसानी से जीत सकता है और दोस्तों भारत को कोई दिक्कत नहीं आएगी सेमीफाइनल में जाने में लेकिन दोस्तों अब अगर ऑस्ट्रेलिया अपना मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ हारेगा और इंडिया अपने अगले दोनों मैच जीतेगा तभी इंडिया नंबर वन पर फिनिश कर पाएगा। नहीं तो इंडिया नंबर दो पर ही रह जाएगा। दोस्तों में पूरी उम्मीद है कि इंडिया वर्ल्ड कप जरूर जीतेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *